spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलUpcoming Pulsar Bikes: आने वाली है कुछ महीनो में यह बजाज की...

Upcoming Pulsar Bikes: आने वाली है कुछ महीनो में यह बजाज की यह 3 पल्सर बाइक्स जो देंगे KTM जैसी बाइको को टक्कर

Upcoming Pulsar Bikes: आने वाली है कुछ महीनो में यह बजाज की यह 3 पल्सर बाइक्स जो देंगे KTM जैसी बाइको को टक्कर, बजाज की पल्सर बाइक्स का कुछ साल पहले तक जबरदस्त क्रेज था. इसके अलावा भी बजाज की प्लैटिना, डिस्कवर भी काफी चर्चित रही. लेकिन इधर कुछ सालों में बाइक्स को लेकर लोगों की पसंद बदली है और कुछ नई कंपनियों ने भी एंट्री मारी है. रेट्रो लुक वाली बाइक्स की तरफ भी लोगों का इंट्रेस्ट बढ़ा है और 200 cc – 250 cc से ज्यादा इंजन क्षमता वाली बाइक्स को लोग पसंद कर रहे हैं. इस बीच बजाज एक बार फिर लोगों के दिलों पर छा जाने की तैयारी में है..

Upcoming Pulsar Bikes

दरअसल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बीते कुछ सालों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. ये बदलाव दो पहिया और चार पहिया दोनों ही तरह के वाहन निर्माताओं पर देखने को मिल रहा है. इस बदलाव का असर पुरानी और दिग्गज कंपनियों पर भी देखने को मिल रहा है. जहां कई नई कंपनियां बाजी मारती दिख रही हैं वहीं कुछ पुरानी कंपनियां काफी पिछड़ती हुई दिख रही हैं.

ऐसे में बजाज लोगों तक अपनी पहुंच को और मजबूत करने के लिए अपने लाइनअप को अपडेट करने पर लगी हुई है और जल्द ही नई बाइक्स लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अगले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में तीन नई बाइक लॉन्च कर सकती है. ये तीनों अपकमिंग बाइक पल्सर के नाम पर हो सकती है. ये नई पल्सर अलग-अलग स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ आएंगी.

Bajaj Pulsar 150
Bajaj Pulsar 150 बाइक पहले से ही मौजूद है. कंपनी इसका नया मॉडल-2022 पल्सर 150 कुछ हफ्तों में लॉन्च कर सकती है. यह एक अपडेटेड वर्जन होगा जो नए प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा सकता है. लेकिन बजाज ने नई बाइक के लॉन्च से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

>

Pulsar N150
बजाज Pulsar N150 के जरिए Pulsar N125 और Pulsar N160 के बीच के स्पेस को खत्म करे. फीचर्स की बात करें तो इस अपकमिंग बाइक में Pulsar N160 वाले कई फीचर्स मिल सकते है. कहा जा रहा है कि बजाज नई पल्सर N150 को ड्युअल-डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल ABS के साथ पेश कर सकती है. इस बाइक को मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है.

Pulsar N125
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Pulsar N125 को अगले कुछ ही हफ्ते में भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. लॉन्च होने के बाद यह बाइक कंपनी की N सीरीज में सबसे सस्ती बाइक होगी. भारत में इसका मुकाबला TVS Raider जैसी बाइक से होगा. ये बाइक 125 cc सेगमेंट की होगी. ये बाइक सिंगल चैनल ABS के साथ आ सकती है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular