spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Vande Bharat Train Accident: भैसो के झुंड से टकराई वन्दे भारत ट्रैन...

Vande Bharat Train Accident: भैसो के झुंड से टकराई वन्दे भारत ट्रैन इंजन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त लोगो ने दी प्रतिक्रिया…

Vande Bharat Train Accident:भैसो के झुंड से टकराई “वन्दे भारत ट्रैन” इंजन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त लोगो ने दी प्रतिक्रिया मुंबई से गुजरात के गांधी नगर की तरफ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ हादसा हो गया. गुरुवार को अहमदाबाद के पहले बटवा और मणिनदर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से भैंस टकरा गई. हालांकि इस घटना के चलते ट्रेन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक क्लियर कर ट्रेन को दोबारा अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई. यह हादसा गुरुवार की सुबह 11 बजे के करीब हुआ. बता दें कि देश की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस अभी तीन रूटों पर चल रही है.

Vande Bharat Train Accident

दिल्ली से वाराणसी, दिल्ली से कटरा और अभी 30 सितंबर को ही गुजरात के गांधी नगर से मुंबई के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई है. भैंस से टकराने के बाद ट्रेन के आगे का हिस्सा थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि राहत की बात यह रही कि ट्रेन में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. पश्चिम रेलवे सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने बताया कि मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11.15 बजे भैंसों के झुंड से टकरा गई. यह हादसा बटवा स्टेशन से मणिनगर स्टेशन के बीच हुआ है. हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

भारत की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस अभी भारत की सबसे तेज गति वाली ट्रेन है. वंदे भारत की गति सीमा 180 किलोमीटर प्रति घंटा है. आने वाले समय में इसकी रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी. वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रियों की सुरक्षा और आराम को लेकर रेलवे की तरफ से खास ख्याल रखा गया है. इसमें रिक्लाइनिंग सीट की व्यवस्था है, इसके अलावा वंदे भारत ट्रेन में आटोमेटिक फायर सेंसर भी मौजूद है. ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई सुविधा के साथ-साथ तीन घंटे का बैटरी बैकअप भी मौजूद है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular