Vande Bharat Train: रामभक्तों के लिए ख़ुशख़बरी अब दिल्ली से अयोध्या पहुंचना हुआ आसान कम समय मे होंगे रामलला के दर्शन

By Saurabh

Published on:

रामभक्तों मे खुशी की लहर है कि वो कम समय मे ही रामलला के दर्शन कर पायंगे आपको बता दे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह आनंद विहार से चलाने की संभावना बन रही है

यह भी पढ़े नए साल की शुरुवात होते ही इस IPO की हुई रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग, 3 दिन में निवेशकों का पैसा हो जाएगा डबल?

Vande Bharat Train: रामभक्तों के लिए ख़ुशख़बरी अब दिल्ली से अयोध्या पहुंचना हुआ आसान कम समय मे होंगे रामलला के दर्शन पुरे देश मे भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है सभी वह पहुंचना चाहते है रामलला के दर्शन करना चाहते है रेलवे ने आज से अयोध्या-दिल्ली के लिए वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया है.अगर आप भी इस ट्रेन में सफर करने का सोच रहे हैं तो इससे पहले ट्रेन का किराया और समय जरूर जान ले.

image 291

रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक रेलवे जल्द ही अयोध्या से लखनऊ होकर आनंद विहार के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रही है यह खास ट्रैन आठ बोगियों वाली रहेगी वंदे भारत एक्सप्रेस का टाइम टेबल अभी रेलवे बॉर्ड द्वारा तैयार हो रहा हैबोर्ड के सामने सबसे बड़ी चुनौती शताब्दी एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस के बीच वंदे भारत के लिए रास्ता बनाने की होगी. वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से इसमें से एक ट्रेन प्रभावित होगी. यानी उसका या तो समय बदल जाएगा या उसके दिन तय किए जाएंगे या फिर ट्रेन को रिप्लेस कर दिया जाएगा खास तौर पर शताब्दी एक्सप्रेस को.

8 घंटे का होगा सफर

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस अयोध्या से लखनऊ होकर आनंद विहार की दूरी करेगी इसमें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सिर्फ 8 घंटे का समय लेगी अयोध्या में अभी वंदे भारत एक्सप्रेस के प्राइमरी मेंटेनेंस के लिए सुविधा नहीं है इसलिए इस ट्रेन को सुबह आनंद विहार से चलाने की संभावना सबसे ज्यादा बन रही है.इस कारण सुबह आनंद विहार से वंदे भारत एक्सप्रेस को चलकर वापस दोपहर में इसे अयोध्या से रवाना करना तय हुआ हैसुविधा को ध्यान मे रखते हुए सिटिंग चेयर वाली ट्रेन में रात का सफर नहीं किया जा सकता है यह भी एक कारण है ट्रेन को सुबह आनंद विहार से चलेगी।

यह भी पढ़े केंद्र सरकार की इस योजना के तहत अब किसानों को हर महीनें मिलेंगे 3 हजार, जानिए कैसे करें आवेदन

image 294

इस ट्रेन का किराया

भक्तों को कम समय मे अयोध्या पहुंचाने वाली भारत एक्सप्रेस ट्रेन में चेयरकार की सुविधा रहेगी इस ट्रैन का किराया करीब 1625 रुपये है.इसके अलावा अगर एक्जीक्यूटिव चेयरकार किराए की बात करे तो वह 2965 रुपये है. वहीं, अगर आप इस ट्रेन के चेयरकार में कानपुर सेंट्रल से अयोध्या तक का सफर करते हैं तो उसके लिए आपको मात्र 835 रुपये खर्च करने होंगे.

वापसी में ट्रेन का समय?

यह भी पढ़े Lauki ke Fayde: लौकी खाने का मन नहीं करता, पर क्या आप जानते है लौकी खाने के जबरदस्त फायदों के बारे में?

यह ट्रेन अयोध्या धाम स्टेशन से शाम को 3.20 बजे रहेगी और रात को 11.40 बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंच जाएगी यदि आप कम समय मे रामलला के दर्शन करना चाहते हैं तो सिर्फ एक दिन में ही इस ट्रेन के जरिए जाकर वापस आ सकते हैं वापसी में यह ट्रेन 5.15 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंचेगी और 6.35 बदे कानपुर पहुंच जाएगी।

Saurabh