Girl in a jacket
Home मनोरंजन न्यूज़ IND vs BAN: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को...

IND vs BAN: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को पीछे छोड़कर बने वर्ल्ड कप के सबसे बड़े ‘रनवीर’

0
175

IND vs BAN T20 World Cup 2022: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को पीछे छोड़कर बने वर्ल्ड कप के सबसे बड़े ‘रनवीर’,Virat Kohli का टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंद में नाबाद 64 रन ठोके. इसके साथ ही वो इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर तो बने ही ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी हो गए. उन्होंने सचिन तेंदुलकर (3300 रन) को पीछे छोड़ा. विराट इस टूर्नामेंट में 220 रन बना चुके हैं और एक बार ही आउट हुए हैं.

IND vs BAN: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को पीछे छोड़कर बने वर्ल्ड कप के सबसे बड़े ‘रनवीर’

image 48

Virat Kohli पुराने रंग में लौट आए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में उनकी 64 रन की नाबाद पारी ने यह साबित कर दिया. विराट इस मैच में चौथे ओवर में बल्लेबाजी के लिए थे और नाबाद लौटे. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाएगी. क्योंकि भारत ने 41 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन, कोहली डटे रहे और आखिर में आर अश्विन के साथ मिलकर 11 गेंद में 27 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को 184 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. इन दोनों की वजह से भारत ने आखिरी 2 ओवर में 27 रन बटोरे. 12 गेंदों में इस जोड़ी ने 2 छक्के और 2 चौके जड़े.

Kohli बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले पायदान पर आ गए. इससे पहले, महेला जयवर्धने के नाम यह रिकॉर्ड था. उनके 1016 रन थे और विराट ने 23वीं पारी में उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इतना ही नहीं विराट अपनी 64 रन की नाबाद पारी के बाद मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हो गए हैं. उनके अब 4 मैच में 220 के औसत से 220 रन हो गए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 145 का है. वो 4 पारियों में से 3 में 50 या उससे अधिक रन बना चुकेहैं. वो टूर्नामेंट में सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही आउट हुए हैं. उस मैच में कोहली ने 12 रन बनाए थे.

IND vs BAN: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को पीछे छोड़कर बने वर्ल्ड कप के सबसे बड़े ‘रनवीर’

image 49

कोहली वर्ल्ड कप में 1 बार आउट हुए Kohli got out once in the World Cup

>

Virat ने पाकिस्तान के खिलाफ 82, नीदरलैंड्स के खिलाफ 62 और अब बांग्लादेश के खिलाफ 64 रन की नाबादी पारी खेली है. बांग्लादेश के खिलाफ विराट ने तीन अहम साझेदारी की. उन्होंने पहले दूसरे विकेट के लिए केएल राहुल के साथ 37 गेंद में 67 रन जोड़े. इसके बाद सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए महज 25 गेंद में 38 रन की पार्टनरशिप की और आखिर में आर अश्विन के साथ 11 गेंद में नाबाद 27 रन जोड़कर भारत को 184 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया.

विराट ने 19वें ओवर में पहला छक्का मारा Virat hit the first six in the 19th over

image 50

विराट की 64 रन की यह पारी इस मायने में खास है कि उन्होंने 50 रन पूरे करने तक एक भी छ्क्का नहीं मारा था. उन्होंने अपनी पारी का पहला छक्का 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर जड़ा. मैच में उनके बल्ले से निकला यह इकलौता छक्का था.

यह भी पढ़ें :- Brezza-Creta नहीं,भारत ही नहीं विदेशों में इस Made-In-India कार की डिमांड, SUV से ज्यादा पसंद आई सेडान,देखें लिस्ट

IND vs BAN: एडिलेड में जारी Virat Kohli का राज, सचिन को पीछे छोड़कर बने वर्ल्ड कप के सबसे बड़े ‘रनवीर’

एडिलेड में विराट का राज कायम Virat’s rule prevails in Adelaide

इस पारी के जरिए एडिलेड में विराट का राज कायम रहा. इस मैदान पर उनक यह 10वां मैच था. वो अब तक यहां 10 मैच में 75 से अधिक की औसत से 907 रन बना चुके हैं. वो इस मैदान पर अब तक 5 शतक ठोक चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में 3 और वनडे में 2 शतक जमाए हैं. उन्होंने इस मैदान पर दो टी20 खेले हैं और दोनों ही में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है.

image 51

विराट ने सचिन को छोड़ा पीछे Virat left Sachin behind

इसके अलावा, विराट ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया. वो ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है. कोहली के ऑस्ट्रेलिया में 56.77 की औसत से 3350 रन हो गए हैं. उन्होंने 11 शतक और 18 अर्धशतक ठोके हैं. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में 3300 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने बनाए हैं. उन्होंने 4529 रन ठोके हैं. दूसरे स्थान पर 4238 रन के साथ डसमंड हेन्स हैं.

>