spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलVolvo ने लांच की पावरफुल कार कम कीमत में दे रही BMW...

Volvo ने लांच की पावरफुल कार कम कीमत में दे रही BMW वाले फीचर्स, लुक हुआ और खुबशुरत

Automobile News: Volvo ने लांच की पावरफुल कार कम कीमत में दे रही BMW वाले फीचर्स, लुक हुआ और खुबशुरत, स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो ने हाल ही में अपनी गाड़ियों का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है. नए अवतार में इन गाड़ियों को ज्यादा फीचर लोडेड तो बनाया ही गया है, साथ ही इनमें माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन की सुविधा भी जोड़ी गई है. 

ये भी पढ़िए – Maruti की नयी Celerio का नया लुक पानी कम चाय, देगा Tata Tiago टक्कर, फीचर्स कम में बम

Volvo XC40 New Varient Launched

स्वीडिश कार कंपनी वोल्वो ने हाल ही में अपनी गाड़ियों का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है. नए अवतार में इन गाड़ियों को ज्यादा फीचर लोडेड तो बनाया ही गया है, साथ ही इनमें माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन की सुविधा भी जोड़ी गई है. हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है Volvo XC40 की, जो इस कंपनी की भारत में सबसे सस्ती गाड़ी है.

maxresdefault 51

Volvo XC40 New Varient Price

यह सिर्फ एक ही वेरिएंट B4 Ultimate में आती है, जिसकी कीमत कंपनी ने 45.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. हालांकि त्योहारी सीजन में कंपनी ने सीमित समय के लिए 2.70 लाख रुपये का डिस्काउंट ऑफर किया है, जिसके बाद इसे 43.20 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है. 

S0009IDJ
Generated by pixel @ 2022-09-24T10:45:17.354092

जानिए इसके एक्सटीरियर के बारे में

>

एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें आगे की तरफ LED हेडलैंप्स दिए गए हैं, जिसमें इंटीग्रेटेड LED डीआरएल भी हैं. डीआरएल का डिजाइन Thor के हैमर जैसा है. बीच में हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल देखने को मिलती है. जो फॉग लैंप हाउसिंग है, वह भी अब बदल गई है. इसका ओवरऑल फ्रंट फेस अब अपने इलेक्ट्रिक वर्जन जैसा दिखने लगा है.  

maxresdefault 50

हालांकि इसमें अब डुअल-टोन पेंट स्कीम और 18 इंच के अलॉय व्हील अब नहीं मिलते. इसकी जगह अब गाड़ी को सिंगल टोन शेड और सिंपल पांच-स्पोक सिल्वर अलॉय व्हील्स के साथ लाया गया है. पीछे की तरफ कोई बदलाव नहीं है. ग्राहक 5 कलर ऑप्शन में से अपनी पसंद का कलर चुन सकते हैं.  

जानिए इसके इंटीरियर्स के बारे में

फेसलिफ़्टेड XC40 के इंटीरियर्स में भी कोई बड़ा अंतर नहीं है. इसमें पहले जैसा ही ऑल-ब्लैक थीम मिलता है. हालांकि डैशबोर्ड और डोर पैनल पर एक नया वुडन ट्रिम जोड़ा गया है. इसका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी अपडेटेड एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो स्मार्टफोन जैसा एक्सपीरियंस देने वाला है. यानी इसमें गूगल के प्ले स्टोर से लेकर गूगल मैप्स और बाकी फीचर्स मिलेंगे. इसमें ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और 14-स्पीकर हरमन कार्डन साउंड सिस्टम का सपोर्ट मिलता है. इस क्रॉसओवर में आपको  वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, और एयरप्योरीफायर के साथ पीएम 2.5 फिल्टर का फीचर भी मिलते हैं.  

Extra Features

सेफ्टी का भी Volvo XC40 में खासा ख्याल रखा गया है. इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी ADAS का फीचर है, जिसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीपिंग असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, पायलट असिस्ट और ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग शामिल हैं. 

Volvo XC40 Powerfull Engine

सबसे बड़ा बदलाव इसमें माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के रूप में हुआ है. गाड़ी में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसके साथ अब 48V बैटरी भी जोड़ी गई है. इससे ना सिर्फ ज्यादा पावर मिलने वाली है, बल्कि यह अब ज्यादा फ्यूल इफिशिएंट भी बन गई है. यह पावरट्रेन 197 hp और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी फ्यूल इकॉनमी 15 kmpl (ARAI) की बताई गई है. इंजन को आठ-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो केवल फ्रंट व्हील्स को पावर भेजता है.   

>
RELATED ARTICLES

Most Popular