spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeearn moneyPurana Note: यह एक रूपये के पुराने नोट के बदले मिलते है...

Purana Note: यह एक रूपये के पुराने नोट के बदले मिलते है लाखो रूपये, जानिए इसके बारे में

Purana Note: यह एक रूपये के पुराने नोट के बदले मिलते है लाखो रूपये, जानिए इसके बारे में, ऑनलाइन वेबसाइट पर पुराने नोटों की बोली लगाकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसमें से एक नोट पर 7 लाख रुपये तक की बोली लग चुकी है. आइए जानते हैं नोट की खासियत के बारे में.

ये भी पढ़िए – माधुरी दीक्षित भी फीकी पड़ेगी Akshay Kumar की साली के हॉट फिगर के सामने, देखते ही हो जाओगे दीवाने

अगर आप भी पुराने नोट रखने के शौक़ीन है तो आप भी यह नोट बेचकर मिनटों में लाखो रूपये कमा सकते है

आपका एक छोटा शौक आपको मिनटों में लखपति बना सकता है. बहुत से लोगों को पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट करने का शौक होता है. अगर आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन मौका है. इस नोट और सिक्कों से आप घर बैठे आप लाखों कमा सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है. अगर आपके पास ये खास एक रुपये का नोट है तो आपको आसानी से इसके लिए 7 लाख रुपये मिल जाएंगे.

यह एक रूपये का नोट दिला सकता है आपको लाखो रूपये

>

दरअसल, आज से 26 साल पहले भारत सरकार ने इस एक रुपये के नोट को बंद कर दिया था, लेकिन जनवरी 2015 में इसकी छपाई फिर से शुरू की गई थी, जिसके बाद में यह नोट बाजार में नए रूप में लाया गया था. लेकिन आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं.

जानिए इसकी क्या खासियत है

7 लाख रुपये में बिकने वाले इस नोट की खास बात ये है कि आजादी से पहले का अब ये एकमात्र नोट है, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं. ये नोट 80 साल पुराना है. इसे ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था. इसके अलावा 1966 का एक रुपये का एक नोट 45 रुपये की कीमत है. बिल्कुल इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपये में मिल रहा है.

देखे यह नोट बेचने का सटीक तरीका

  • अगर आपके पास ऐसे खास नोट हैं तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
  • इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
  • सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें. 
  • इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें. 
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें. 
  • जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

देखे कितने रूपये कमा सकते है इस नोट से

अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. ईबे पर आप अपने इस कलेक्शन को सेल कर सकते हैं. साल 1949, 1957 और 1964 के 59 नोटों के बंडल के बदले में आप पूरे 34,999 रुपये कमा सकते हैं. वहीं, 1957 का एक रुपये के नोट के बंडल से आप 15 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इस तरह से ये कुछ खास नोट आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular