Homeबिज़नेसयह दुर्लभ 1 रुपए का पुराना नोट आपको कर देगा मालामाल, जानें...

यह दुर्लभ 1 रुपए का पुराना नोट आपको कर देगा मालामाल, जानें इसकी खासियत

1 Rupee Note : आज के समय में घर बैठै पैसा कमाने का सपना तो हर किसी का होता है. इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा स्कीम लेकर जिससे यह सपना साकार हो सकता है. अगर आप भी पुुराने नोटों के इक्ट्ठा करने के शौकीन हैं तो आप भी पांच लाख रुपये तक कमा सकते हैं. तो चलिए आइए जानते है,आज के समय में पुराने जमाने के नोटों की कीमत शून्य है ,लेकिन इतिहासकारों के लिए उनकी कीमत बहुत अधिक है ,जो लोग पुराने नोट और सिक्के ( Old Note And Coin ) जमा करते हैं, इसके लिए वह लाखों रुपये देने को तैयार हैं, लोगों को पुराने नोट और सिक्के जमा करने का भी शौक होता है !

यह भी पढ़ें :-हुश्न की मल्लिका है विलेन गुलशन ग्रोवर की पत्नी , बॉलीवुड में आ जाएं तो बड़ी बड़ी एक्ट्रेस की हो जायेगी छुट्टी

हम आपको बता दे की उन्हें न तो इतिहास से सरोकार है, और न ही इसकी बनावट से, बस अगर वे इसे पसंद करते हैं ! तो वे इसे खरीद लेते हैं,अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट ( Old Coins And Note ) हैं , तो आप इससे लाखों कमा सकते हैं !

आपको पुराने सिक्कों और नोटों को बेचने के लिए उनकी विशेष पहचान ( Antique Note ) की सूची बनानी चाहिए , अगर आपके नोट का सीरियल नंबर 786, 101 और 282 है, हम आपको बता दे की तो इसे काफी यूनिक ( Unique Note ) माना जाता है ,और आप इसे बहुत ज्यादा कीमत पर बेच सकते हैं, वहीं एक नोट के सीरियल नंबर में 12345 लिखा होता है !

यह दुर्लभ 1 रुपए का पुराना नोट आपको कर देगा मालामाल, जानें इसकी खासियत

>

यह भी पढ़ें :-कॉलेज के दिनों में इतनी हॉट दिखती थी दयाबेन, तस्वीरें देख भूल जायेंगे जेठालाल की क्रश बबिता जी को और हो जायेंगे लट्टू

ebay पर कैसे बेचें पुराने नोट और सिक्के?

 • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं.
 • होम पेज पर, आप अभी रजिस्टर कर सकते हैं.
आप यहां ‘विक्रेता’ के रूप में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
 • अपने मेमो की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें.
 • ebay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं और प्राचीन बैंकनोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं.
 • जो लोग इस ऐतिहासिक नोट को खरीदना चाहते हैं, वे अब आपसे संपर्क करेंगे.
 • इन लोगों से संपर्क करके आप अपने नोट के लिए भाव-टोल कर सकते हैं.
 • उसके बाद, आप अपने नोट को सर्वोत्तम संभव कीमत पर बेच सकते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular