Yamaha ने अपनी इन 2 बाइक्स को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें कब होगी यह शानदार बाइक्स लांच

By Sachin

Published on:

जापान की व्हीकल निर्माता कंपनी Yamaha ने अभियांत्रिकता और डिजाइन में नई ऊर्जा के साथ दुनिया को चौंका देने के लिए तैयार हो रही अपनी दो नई मॉडल्स R3 और MT-03 को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रई है। इन नई बाइक्स की डिलीवरी 15 दिसंबर से शुरू होगी, जबकि उनका लॉन्च इसी तारीख को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – Volkswagen ने मार्केट में लांच की अपनी इस कार का Sound Edition, ज़बरदस्त लुक और कमाल के फीचर्स देख ले आओगे इसे अपने घर

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये दोनों बाइक्स चुनिंदा ब्लू स्क्वायर डीलर्स के माध्यम से उपलब्ध होंगी और ये देशभर के 100 से ज्यादा शहरों में डिलीवरी की जाएगी। हालांकि, ये बाइक्स सभी शोरूम्स में उपलब्ध नहीं होंगी।

image 1026

R3 और MT-03 का पावरट्रेन

Yamaha R3 को भारत में पुनः प्रस्तुत करेगी, जो पहले यहां BS4 के दौरान लॉन्च की जा चुकी थी। इसके साथ ही, इसका नेकेड वेरिएंट MT-03 भी भारत में पहली बार उपलब्ध होगा। इन बाइक्स में एक ही 321cc पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जो 42hp और 29.5Nm का ताकतवर आउटपुट देगा। इसके अलावा, इनमें डायमंड-टाइप फ्रेम और अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क और मोनोशॉक होने की उम्मीद है।

image 1027

यह भी पढ़ें – बड़ी-बड़ी स्पोर्ट्स कार को पछाड़ देगी Tata की यह बेहद ही शानदार नई स्पोर्ट्स कार, लांच के बाद सड़कों पर मचाएगी धूम, जानें इस…

मॉडल और कीमतें:

रिपोर्ट्स के अनुसार, इन दोनों बाइक्स की कीमतें सीबीयू तथा सीकेडी (कम से कम शुरुआत में) नए मॉडल्स के आने के साथ ही घोषित की जाएंगी। इसलिए, इन बाइक्स की कीमतें केटीएम 390 ड्यूक और आरसी 390 (के समीप 3.11 लाख रुपये से शुरू होकर) के समीप हो सकती हैं, जोकि थोड़ी महंगी हो सकती हैं, लेकिन कावासाकी निंजा 400 (5.24 लाख रुपये) से कम में मिल सकती हैं।

Sachin