spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलये 3 दमदार SUV बिक रही हैं भारत में सबसे ज्यादा ,माइलेज...

ये 3 दमदार SUV बिक रही हैं भारत में सबसे ज्यादा ,माइलेज से लेकर परफॉरमेंस में नहीं है किसी से कम, पढ़िए पूरी खबर

जब से देश में सस्ती और कम बजट वाली SUV आने लगे हैं लोगों में हैचबैक से लेकर कॉम्पैक्ट सेडान कारों की तरफ देखना ही छोड़ दिया है। यही वजह है कि SUV सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों से लगातार ग्रोथ कर रहा है। दरअसल कम कीमत में आपको एक ऐसी गाड़ी मिलती है जिसमें बढ़िया स्पेस, उंची हाई सीटिंग पोजीशन और बेहतर रोड विसिबिलिटी मिलती है। हर बार की तरह इस बार भी कार कंपनियों ने सितम्बर महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। यहां हम आपको पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 3 कॉम्पैक्ट SUV के बारे में जानकारी दे रहे हैं। अगर आप भी एक नई SUV खरीदने की सोच रहे हैं

लगातार बढ़ रही है Creta के खरीदारों संख्या

सितम्बर महीने (September 2022) में हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा (Creta) की 12,866 यूनिट्स की बिक्री करके तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं बीते साल (2021) यह आंकड़ा 8193 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। लगातार Creta के खरीदारों संख्या बढ़ रही है। इसका स्पोर्टी डिजाइन, बढ़िया स्पेस, फीचर्स की लम्बी लिस्ट और दमदार इंजन की वजह से यह काफी पसंद की जाती है। यह एक 5 सीटर SUV है । नए अवतार में आकर मारुति सुजुकी ब्रेज़ा ने फिर से बाजार में अपना दबदबा बना लिया है।

Screenshot 2022 10 06 123742

यह भी पढ़िए – सभी मोबाइल फोन, टैबलेट Gadgets के साथ Type-C पोर्ट होगा जरूरी, EU का बड़ा फैसला, पढ़िए पूरी खबर

यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन चुकी है

सितम्बर महीने में कंपनी ने इसकी 15,445 यूनिट्स की बिक्री करके इसे पहले नंबर पर ला खड़ा किया है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा केवल 1874 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। Brezza की एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। Nexon ने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है, और इसलिए पिछले महीने 14,518 यूनिट्स की बिक्री करके यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन चुकी है । पिछले महीने कंपनी ने इसकी 14,518 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि बीते साल 2021 यह आंकड़ा 8211 यूनिट्स का की बिक्री का रहा था। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 7.60 लाख रुपये से शुरू होती है। आपको बता दें कि सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग भी मिली है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular