Zomato Share Price: शेयर बाजार की गिरावट के बीच Zomato के स्‍टॉक मे उछाल, न‍िवेशक के इस फैसले से मिला फायदा

By Saurabh

Published on:

Zomato Shares: हर साल की तरह इस नए साल भी जोमैटो प्लेटफॉर्म चार्ज को अस्थायी रूप से 9 रुपये प्रति ऑर्डर तक बढ़ा कर आ गया शेयर बाजार मे ऊपर.

यह भी पढ़े MPPSC 2024: अब इंतजार हुआ ख़त्म MP राज्य सेवा परीक्षा 2024 ने जारी किया नोटिफिकेशन, जाने आवेदन की तिथि

Zomato Share Price: मंगलवार को सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में ग‍िरावट देखी गई लेकिन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयर में तेजी देखी जा रही है मंगलवार सुबह जोमैटो का शेयर 126.55 रुपये पर खुला और कारोबारी सत्र के दौरान यह चढ़कर 129.20 रुपये तक पहुंच गया.आपको बता दे सोमवार को जोमैटो का शेयर 124.50 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था इस तरह शेयर बाजार के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद जोमैटो के शेयर में आज 3 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की तेजी देखी गई.

image 107

1 जनवरी से बदलाव

यह भी पढ़े India Fastest Economy: भारत की तेज बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था के सामने पड़ रहे सब फिखे अमेरिका-चीन,जापान हुए रेस से बाहर

जोमैटो के शेयर में यह तेजी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म फीस को 3 रुपये से बढ़ाकर चार रुपये प्रति ऑर्डर करने के बाद देखी जा रही है इस बदलाव को जोमैटो ने 1 जनवरी से लागू कर द‍िया गया है. नए साल के पहले ही दिन शाम मे जोमैटो ने कुछ बाजारों में उनके प्लेटफॉर्म चार्जेज को अस्थायी रूप से 9 रुपये तक बढ़ा दिया था.इसी तरह पिछले साल भी अगस्त में जोमैटो ने प्रॉफ‍िट बढ़ाने के लिए 2 रुपये का प्लेटफॉर्म चार्ज बढ़ाया था इसे बाद में बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया गया था.यही तरकीब इस साल भी लगायी गयी है और नतीजन फायदा भी हुआ है.

अब तक की सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग

नया प्लेटफॉर्म चार्ज जोमैटो गोल्ड समेत सभी कस्‍टमर पर लगाया गया है 1 जनवरी से इसमें फिर से इजाफा कर द‍िया गया और बढ़ाकर चार रुपये कर दिया जोमैटो और उसके क्‍व‍िक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट में पिछले सालों की तुलना में इस साल पहले ही दिन अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्स पोस्ट में ल‍िखा, ‘हमने नए साल की पूर्व संध्या पर करीब उतने ही ऑर्डर ड‍िलीवर क‍िये ज‍ितने साल 2015 से साल 2020 को मिलाकर किए थे.भविष्य मे आने वाले सालो को लेकर काफी उत्साहित हैं.’

जोमैटो शेयर का हाल

image 108

यह भी पढ़े Gobhi Healthy Recipe: इन हेल्दी तरीके से पकाएं गोभी, स्वाद के साथ साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद

जोमैटो शेयर सोमवार को 124.50 रुपये पर बंद हुआ था और आज मंगलवार जोमैटो के शेयर ने 129.20 रुपये तक पंहुचा,शेयर के 52 हफ्ते के हाई लेवल की बात करें तो यह 131.75 रुपये है.वहीं लो लेवल 44.35 रुपये है. आज मंगलवार सुबह जोमैटो शेयर126.55 रुपये पर ओपन हुआ था.

Saurabh