spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसशेयर मार्किटZomato पर दांव लगाने की एक्सपर्ट ने दी सलाह , 7% तक...

Zomato पर दांव लगाने की एक्सपर्ट ने दी सलाह , 7% तक चढ़ा शेयर

ऑनलाइन फूड डिलिवर करने वाले प्लेटफॉर्म Zomato के स्टॉक में तगड़ी रिकवरी आने वाली है। यह अनुमान ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एमके ने लगाया है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज की इस रिपोर्ट के बीच Zomato के स्टॉक में गुरुवार को 7 फीसदी तक की रिकवरी देखने को मिली है। ब्रोकरेज ने ऑनलाइन फूड डिलिवर करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो के लिए टारगेट प्राइस 90 रुपये तय किया है। इसके साथ ही शेयरों पर बाय रेटिंग दी है।

भारत का ऑनलाइन खाद्य वितरण बाजार आने वाले वक्त में बढ़ेगा 7 गुना तक

यह टारगेट प्राइस मौजूदा स्तर से करीब 50% अधिक है। एमके को Zomato की मजबूत बाजार स्थिति, ब्लिंकिट के साथ कारोबार विस्तार और मुनाफे की उम्मीद है। ब्रोकरेज ने कहा कि इस वजह से अगले चार वर्षों में 40% राजस्व सीएजीआर और पॉजिटिव नेट प्रॉफिट होगा। ब्रोकरेज ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं, भारत का ऑनलाइन खाद्य वितरण बाजार आने वाले वक्त में 7 गुना तक बढ़ेगा। जोमैटो को इसका फायदा मिलने की उम्मीद है।ब्रोकरेज ने जोमैटो के लिए टारगेट प्राइस 90 रुपये तय किया है। इसके साथ ही शेयरों पर बाय रेटिंग दी है। यह टारगेट प्राइस मौजूदा स्तर से करीब 50% अधिक है। बता दें कि गुरुवार को शेयर भाव 61.20 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले 5.43% की तेजी है। कारोबार के दौरान यह 61.85 रुपये के स्तर तक गया।

यह भी पढ़िए – टोयोटा ने किया दिवाली के पहले ही बड़ा धमाका ,लॉन्च की मिड-साइज़ एसयूवी Hyryder कीमत भी बेहद काम

Screenshot 2022 09 29 181124

कंपनी के मंथली ट्रांजेक्टिंग यूजर्स की संख्‍या में अच्‍छी-खासी हुई है बढ़ोतरी

ऑनलाइन फूड डिलिवर करने वाले प्लेटफॉर्म Zomato के स्टॉक में तगड़ी रिकवरी आने वाली है। यह अनुमान ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एमके ने लगाया है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज की इस रिपोर्ट के बीच Zomato के स्टॉक में गुरुवार को 7 फीसदी तक की रिकवरी देखने को मिली है। मॉर्गन स्‍टैनली ने जोमैटो के शेयर पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग बरकरार रखी है. टारगेट प्राइस 80 रुपये प्रति शेयर रखा है. ब्रोकरेज का कहना है कि पहली तिमाही के नतीजे अच्‍छे हैं. कंपनी के मंथली ट्रांजेक्टिंग यूजर्स की संख्‍या में अच्‍छी-खासी बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के एवरेज ऑर्डर वैल्‍यू (AOVs) में सुधार हो रहा है. यह मोनेटाइजेशन के लिए बेहतर है. साथ ही फूड डिलिवरी के लिए ब्रेक-इवर का सेगमेंट लेवल है. कंपनी की मौजूदा ग्रोथ बनी रहती है, तो आने वाली तिमाही में कंपनी की री-रेटिंग हो सकती है. 

जोमैटो पर खरीदारी की राय बरकरार है.

>

क्रेडिट सुईस  ने जोमैटो पर ‘आउटपरफॉर्म’ पर राय बनाए रखी है. प्रति शेयर टारगेट 90 रुपये रखा है. जेपी मॉर्गन ने स्‍टॉक पर ‘ओवरवेट’ की राय दी है. टारगेट 115 रुपये प्रति शेयर रखा है. जेफरीज ने 100 रुपये के टारगेट के साथ जोमैटो पर खरीदारी की सलाह दी है.  गोल्‍डमैन सैक्‍स की जोमैटो पर खरीदारी की राय बरकरार है. टारगेट 100 रुपये प्रति शेयर है. ब्रोकेरज का कहना है कि Q1FY23 में GMV/rev अनुमान के मुताबिक है. यह प्रॉफिटबिलिटी के लिए अहम फैक्‍ट है. AOV उच्‍च स्‍तर पर बना हुआ है. फूड डिलिवरी सेगमेंट में घाटा कम हो रहा है. 

>
RELATED ARTICLES

Most Popular