HTML tutorial

MPPSC Bharti 2023 – उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर, इन परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित  

By
On:
Follow Us

MPPSC Bharti 2023MPPSC प्रदेश का सबसे बड़ा आयोग है जिसके अंतर्गत कई भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराइ जाती हैं। अलग अलग विभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है। हाल ही में आयोग ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा कार्यक्रम और पाठ्यक्रम जारी कर दिया गया है। जिसे इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर के डाउनलोड कर सकते हैं। 

1700 से अधिक पदों पर भर्ती | MPPSC Bharti 2023 

उच्च शिक्षा विभाग के लिए सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए हजारों पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। ग्रंथपाल और क्रीड़ा अधिकारी की परीक्षा सिलेबस बाद में घोषित किए जाने की जानकारी दी गई है।

Also Read – Pashu Shed Yojana – सरकार दे रही पशु शेड लगाने 1 लाख 60 हजार की सब्सिडी  

वहीं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य उच्च शिक्षा विभाग में सहायक प्राध्यापक के करीब 1700 रिक्तियों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है।

इन परीक्षाओं का रिजल्ट हुआ घोषित | MPPSC Bharti 2023 

वही गृह विभाग वैज्ञानिक अधिकारी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट और प्राप्तांक जारी कर दिए गए हैं। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा वैज्ञानिक अधिकारी भौतिक के रिजल्ट की घोषणा की गई है। इसके लिए विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी।

Also Read – Bandar Ka Video – बंदर को लंगूर में मारा थप्पड़, फिर ऐसी लड़ाई हुई की भीड़ इकट्ठी हो गई  

वही प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयन सूची और उम्मीदवारों के प्राप्तांक की सूची जारी कर दी गई है। ओबीसी आरक्षण विवाद के चलते 87 पदों पर ही परीक्षा परिणाम घोषित किए गए हैं। इसके लिए कुल 15 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी।

Source – Internet 

Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment